साँस की दिक्कत होने पर कोरोना मरीज अपना रहे हैं ये घरेलु नुस्खा

gharelu n k

कोरोना वायरस के बढ़ते क्रम में अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्ल्त चल रही है। किसी को टाइम पर ऑक्सीजन नहीं मिल पा रहा है। लोग अपने घर से ही इस रोग के कई घरेलू नुस्खे इस्तेमाल कर रहे हैं, जैसे साँस ना आना ये परेशानी आम तौर पर बूढ़े लोगो में देखा जा रहा है। इससे बचने के लिए लोगो को कुछ घरेलु नुस्खे का पालन करना अति आवश्यक है।

इस बार इस महामारी में सर्वाइव कर पाना काफी मुश्किल शाबित हो रहा है। दरसल इस बीमारी में साँस वाली परेशनी होना काफी दर्दनाक शाबित हो रहा है। लेकिन घबराने की कोई बात नहीं है। इसका एक उपाय है। जो कई लोगो को इस बीमारी छुटकारा दिलाया है। आपको बतादें जिस किसी को भी साँस की परेशानी है। वो सबसे पहले कपूर, लौंग, अजवाइन और नीलगिरी के तेल की पोटली बनाकर सूंघने से ऑक्सीजन लेवल बढ़ता है। जिससे आपको राहत महसूस होगी।

इससे आपको साँस के परेशानी के साथ साथ सीने के घरघराहट में भी आराम मिलता है। क्या आप जानते हैं ? इस नुस्खे का इस्तेमाल कब किया जाता है। सबसे पहले आपको बतादें इस घरेलू नुस्खे का कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है। इसका इस्तेमाल लदाख के द्दाख में पर्यटक करते हैं। जहाँ पर ऑक्सीजन की कमी होती है। वहां पर इस नुस्खे का बखूबी इस्तेमाल किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top