लगातार दूसरे दिन नए केस 4 लाख के पार , कोरोना को लेकर विशेषज्ञों ने कही ये बड़ी बात ।

corona

देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। कोरोना की दूसरी लहर ने भारत में ऐसी तबाही मचाई है कि चारों ओर अस्पताल, बेड और ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मचा हुआ है। इस बीच मशहूर टीका विशेषज्ञ गगनदीप कांग ने कहा है कि कोरोना वायरस मामलों में मौजूदा वृद्धि मई के मध्य से आखिर तक नीचे आ सकती है

। कांग ने कहा कि कोरोना वायरस मामलों में एक या दो और उछाल आ सकती है लेकिन शायद यह वर्तमान दौर जैसा बुरा नहीं होगा। कोरोना देश में तूफान लगातार मचाये बैठा है । बुधवार को जहा नए केस में 4 लाख तरह हजार केस मिले थे वही गुरुवार के दिन 4 लाख चौदह हजार नए केस मिले है ।

अगर देखा पिछले 10 दिनों से रोजाना तीन हजार से अधिक लोगों की मौत हो रही है। इस तरह कसे 10 दिन में कुल 36,110 लोगों की मौत हुई है। यानी हर घंटे में 150 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। भारत में कोरोना की स्तिथि काफी भयावह हो चुकी है ।

10 दिनों की अवधि में किसी भी देश में मौत का ये सर्वाधिक आंकड़ा है। डब्ल्यूएचओ के मुताबिक अमेरिका में 10 दिनों में 34,798 लोगों की मौत हुई थी। ब्राजील में 10 दिनों में 32,692 लोगों ने अपनी जान गंवाई थी। इस तरह से सबको पीछे छोड़ के भारत ने एक अलग ही रिकॉर्ड बनाते हुए आ रहा है ।

अभी दूसरी लहर जबकि तीसरी बाकि है कोरोना की लहर हलाकि हु के अनुसार बताया गया है की तीसरी लहर संभवतः ठंडी के मौसम में आएगा ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top