कोरोना काल में परेशान भारत को देख चीन ने उड़ाई खिल्लिया, भारी पड़ी…..

china

भारत में करना के दूसरे लहर को देखते हुए चीन ने मजाक उड़ाया है । जिसमे एक तरफ चीन अपने यहाँ के राकेट को तथा वही दूसरे ओर भारत में जल रही चिताओ का फोटो साझा करके मजाक बनाया गया है । जिसको देख कर पूरा देश ने चीन का आलोचना कर रहे है । चीन ने इंटरनेट प्लेटफार्म वेबो पर चीनी लांग मार्च-5बी कैरियर राकेट के विस्फोट करने की एक फोटो के साथ भारत में रात के समय जलती चिताओं का फोटो लगाया गया था।

इस फोटो के नीचे कैप्शन लगाया गया था कि चीन का आग लगाना बनाम भारत का आग लगाना। इसके साथ ही इसमें हैशटैग लगाया गया था कि भारत ने एक दिन में कोविड-19 के मामले एक दिन में चार लाख से ऊपर होने की घोषणा की है। इस फोटो को फिर चीन के अन्य सरकारी खातों से साझा किया गया है। अमेरिका और अन्य देशो ने इस पोस्ट की निंदा करते हुए आलोचना की । सभी देश ने कहा की हमेशा किसी के मजबूरियों का मजाक बनाना भरी पड़ गया है ।

चीनी यूजर भी किये इस पोस्ट की आलोचना .

चीन सरकार की इस बेशर्मी पर चीनी इंटरनेट मीडिया के कई यूजर स्तब्ध रह गए। उन्होंने कहा की मानव जीवन के अपमान भरा पोस्ट है ऐसे चीन की सर्कार को नहीं करना चाहिए ।

एक चीनी यूजर ने कमेंट में लिखा कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा कि यह पोस्ट चीनी सरकार के एक खाते से की गई है। आपको दूसरों की तकलीफ से अपने देश का गौरव बताने की जरूरत क्यों महसूस हुई? एक अन्य चीनी यूजर ने लिखा कि इसे (सेंसर से) मंजूरी कैसे मिली?

यह पूरी तरह से मानव जीवन का अपमान है। यहां तक कि इस पोस्ट को सरकारी समाचार पत्र ग्लोबल टाइम्स के प्रधान संपादक ह्यू जियान ने भी बहुत ही खराब पोस्ट माना है। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में भारत का मजाक चीन के किसी आधिकारिक इंटरनेट खाते के जरिये या अन्य सशक्त ताकतों के जरिये बनाना एकदम गलत है। जिसे चीन भी गलती माना है और कहा है ऐसा गलत है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top