पहले ख़राब थी स्तिथि अब हो गई बदतर, आज फिर से बढ़ेगा इन जगहों पर लॉक डाउन ।

lockdown

देश में कोरोना के तूफान को देखते हुए आज मुख्यमंत्री केजरीवाल छोटी अवधी के लोखड़ौन के फैसले को बढ़ने के विचार ने आज फैसला करेगी । कोरोना के तूफान को देखते हुए राजधानी में ये फैसला लेने को बेताब है केजरीवाल दिल्ली सरकार के एक सूत्र ने कहा, ‘छोटी अवधि के लॉकडाउन का मकसद मामलों की संख्या को काबू करने के साथ ही स्वास्थ्य ढांचे को मजबूती देने के लिए समय हासिल करना था।

पहले ख़राब थी स्तिथि अब हो गई बदतर

हालांकि, परिस्थितियां खराब से बदतर हो गई हैं। ऐसे हालात में एक और सप्ताह के लिए लॉकडाउन को विस्तार देना एक संभव विकल्प है।’ यह दिल्ली में बढ़ते मामले को देखते हुए लिया जा रहा है । अस्पताल में बेड और ऑक्सीज़न की कमी सबसे बड़ी चिंता का विषय है ।

हम आपको बता दें कि राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है। पांच दिनों में ही एक लाख से ज्यादा मामले आ चुके हैं। ऑक्सीजन की किल्लत भी बनी हुई है। इससे दिल्ली में कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 10 लाख के आंकड़े को पार कर गई है। वहीं, सक्रिय मामले भी बढ़कर 93 हजार से ज्यादा हो चुके हैं। बढ़ते मामलों के साथ कंटेनमेंट जोन भी 24 हजार से ज्यादा हो गए हैं। और वही देश में पिछले 24 घंटे के दौरान 3.60 लाख नए केस मिले है जिसमे 2760 लोग जान गँवा दिए है ।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top