बहुरुपिया Corona का मिला तीसरा रूप. लक्षण जानकर उड़ जाएंगे आपके होश.

जहाँ विश्व में Corona का खौफ फैला हुआ है. और वहीं Corona अलग अलग रूपों में अवतार लिए जा रहा है. Corona के पहले रूप से ज्यादा खतरनाक Corona का दूसरा स्ट्रेन है जो कि पूरे देश में तबाही मचा रखा है. तब तक Corona का तीसरा वेरिएंट भी आ गया है.बहुरूपिया कोरोना वायरस ने एक बार फिर वैज्ञानिकों के होश उड़ा दिए हैं।

भारत मे मिला नया स्वरूप में Corona.

भारत में तीसरी बार कोरोना वायरस ने अपना स्वरूप बदला है और इस बार प. बंगाल में विधानसभा चुनाव के दौरान कोविड सतर्कता नियमों का खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा है, जिसका नतीजा यह है कि पहली बार यहां एक दिन में 10 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

जीनोम सीक्वेंसिंग के दौरान नई दिल्ली स्थित सीएसआईआर के आईजीआईबी संस्थान को नया वेरिएंट मिला। यह देख वैज्ञानिकों के भी होश उड़ गए। इस वेरिएंट की क्षमता तेजी से फैलने की हो सकती है। वैज्ञानिकों के अनुसार बी.1.618 नामक यह तीसरा स्वदेशी म्यूटेंट है जिसके बारे में अभी बहुत जानकारी नहीं है.

लक्षण

Corona का तीसरा स्वरूप  वैज्ञानिकों के अनुसार बी.1.618 नामक यह तीसरा स्वदेशी म्यूटेंट है जिसके बारे में अभी बहुत जानकारी नहीं है. उन्होंने कहा कि फिलहाल अगर आपको कोरोना के लक्षण दिखें जैसे बुखार, खांसी, सर्दी, जुकाम, बदन दर्द, मांसपेशियों में दर्द, सूंघने की शक्ति घटना या स्वाद जाना तो डॉक्टर्स को दिखाएं, अपना आरटीपीसीआर टेस्ट कराएं। इसके बाद डॉक्टर की सलाह के अनुसार अपनाये.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top