कोरोना पीछे की तरफ मुँह मोड़ा मगर , टिकट कटने में बनाया रिकॉर्ड।

CORONA

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले कम आ रहे हैं, लेकिन इससे हो रही मौतों का सिलसिला बदस्तूर जारी है। पहली बार मौत का आंकड़ा सर्वाधिक स्तर पर पहुंचा है। लगातार तीसरे दिन संक्रमण का आंकड़ा गिरा है। मार्च के बाद पहली बार ऐसा हुआ है। COVID

लगातार तीन दिनों से आंकड़े में आ रहे गिराव के वजह से लग रहा है की कोरोना अपना पांव पीछे की ओर खींच रहा है मगर वही दूसरे तरफ टिकट कटने में बनाया रिकॉर्ड मतलब की मरने वालो लोगो की संख्या उच्चतम रिकॉर्ड बनाया है । बता दे आपको हम की  बीते 24 घंटे में देश में संक्रमण के 3,48,371 मामले सामने आए हैं जबकि 4208 मरीजों की मौत हुई है जो अब तक का सर्वाधिक आंकड़ा है।

 

संक्रमण के मामलों में कमी से संकेत मिल रहा है कि देश में कोरोना वायरस का पीक बीत गया है या पहुंचने वाला है। हालांकि मौत के मामले में राहत मिलती नहीं दिख रही है। मंगलवार को कुल 4205 लोगों की मौत हुई जो अब तक का सर्वाधिक है।लेकिन मौतों के मामले में फिलहाल राहत के आसार नहीं दिख रहे हैं।

इससे पहले शुक्रवार को सर्वाधिक 4187 लोगों की मौत हुई थी। देश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 2.5 लाख पार कर चुका है। इनमें से 50 हजार मौतें पिछले 14 दिनों में हुई हैं। मौत का औसत रोजाना 3528 है। जो की बेहद दुखद स्तिथि है । हलाकि स्तिथि थोड़ा सा सही देखने को मिल रही है । क्योकि बाईट 24 घंटे के दौरान पूरी तरह से संक्रमण मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या संख्या 3,56,082 रही।

corona

इस तरह सक्रिय मरीजों की संख्या में दो महीने बाद पहली बार कमी देखने को मिली है। दूसरी लहर में एक दिन में सबसे अधिक 4,14,188 नए मामले सात मई को आए थे, उसके बाद उसमें लगातार कमी देखने को मिल रही है। आठ मई को 4,01,078, नौ मई को 4,03,738 और 10 मई को 3,66,161 नए मामले पाए गए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top