इन दो ब्लड ग्रुप के लिये Corona virus हैं अभिशाप, जाने वजह

क्या आपको पता है कि Corona इस दो ब्लड ग्रुप के लोगों के लिए Corona अभिशाप सा बन गया है. कोरोना वायरस की बेकाबू लहर से पूरे देश में दहशत का माहौल है. इस बीच काउंसिल ऑफ साइंटिफिक एंड इंटस्ट्रियल रिसर्च (CSIR) ने एक रिसर्च पेपर प्रकाशित किया जो संकेत दे रहा है कि AB और B ब्लड ग्रुप के लोगों कोविड-19 से ज्यादा संभलकर रहने की जरूरत है. इसमें दावा किया गया है कि बाकी ब्लड ग्रुप्स की तुलना जो संकेत दे रहा है कि AB और B ब्लड ग्रुप के लोगों कोविड-19 से ज्यादा संभलकर रहने की जरूरत है. इसमें दावा किया गया है कि बाकी ब्लड ग्रुप्स की तुलना मे ज्यादा खतरनाक है. ये डॉक्टर के प्रयोगों के रिसर्च के द्वारा सिद्ध किया गया है.

Bloud

रिसर्च पेपर में यह भी कहा गया है कि O ब्लड ग्रुप के लोगों पर इस बीमारी का सबसे कम असर हुआ है. इस ब्लड ग्रुप के ज्यादातर मरीज या तो एसिम्प्टोमैटिक हैं . इनको लगभग में Corona का खतरा काफी कम है. फिर उनमें बेहद हल्के लक्षण देखे गए हैं. यह रिपोर्ट CSIR द्वारा देशभर में जुटाए सीरोपॉजिटिव सर्वे पर आधारित है.

Corona देश में इस प्रकार से तूफान मचाया है जैसे दुनिया का विनाश करके ही मानेगा. और Corona virus का पूरी दुनियां में कोलाहल सा मचा हुआ है अब तक डॉक्टरों ने यही देखा कि ज्यादा तर लोग Corona पॉजिटिव होने वाले AB और B है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top