गुस्सा से लाल साप को पकड़ के पहले तो पिया जहर, फिर साप की बनाई स्पेशल पकौड़ी – वीडियो

SAAP VIRAL VIDEO

आज का यह वीडियो बिलासपुर से करीबन 35 किलोमीटर दूर मंगला पासी गांव का है, जहां पर एक छोटा लड़का खेत में अपनी मां के साथ पानी डाल रहा होता है, पाइप से निकल रहे पानी को बच्चा अपने हाथ से रोकने की कोशिश करता है उसी दौरान बच्चे को एक खतरनाक कोबरा सांप बाइट कर लेता है। जिसके बाद बच्चे को हॉस्पिटल लेकर जाया जाता है लेकिन हॉस्पिटल में बच्चे के साथ ऐसी गलती कर दी जाती है जिसकी वजह से बच्चा आज इस दुनिया में नहीं रहा है। गांव वालों ने खतरनाक सांप का रेस्क्यू करने के लिए रेस्क्यू टीम को बुलाया है लेकिन रेस्क्यू टीम को 19 दिन बाद वह सांप मिल रहा है, वीडियो में फेमस रेस्क्युवर कमल चौधरी ने सांप काटने के बाद क्या-क्या बचाव करते हैं यह बताया है।

आखिर क्या हुई गलती कैसे गई बच्चे की जान

सांप के काटने के बाद गांव वालों ने मिलकर बच्चे के हाथ को एक कपड़े से टाइट बांध दिया था और हॉस्पिटल ले जाने के बाद हॉस्पिटल के लोगों ने बांधे हुए कपड़े को एंटी वेनम देने के तुरंत बाद कपड़े को खोल दिया जिसके बाद बच्चे के मस्तिष्क व हृदय में सांप का जहर काफी तेजी से चला गया फिर बच्चा कोमा में चला गया और आखरी में अपनी जान भी गंवा दिया। बच्चे को काटने के बाद सांप पूरे 19 दिन बाद दिखाई देता है, गांव के लोग दोबारा रेस्क्यू टीम को खबर देते हैं और सही वक्त पर रेस्क्यू टीम वहां पहुंच जाती है। फेमस रेस्क्युवर कमल चौधरी बताते हैं कि कभी भी सांप के काटने के बाद कपड़े को टाइट नहीं बनना चाहिए और उस जगह को अच्छी तरीके से पानी से धोना चाहिए तथा जल्द से जल्द हॉस्पिटल जाना चाहिए,

काटे हुए जगह को अगर कपड़े से टाइट बांध दिया जाए तो कपड़े को बिना खोलें मरीज को जरूरत के हिसाब से एंटी वेनम दिया जाए और सांप के बाइट किए हुए जगह को काटकर सारा खून बाहर निकाल दिया जाए। कमल चौधरी एक लड़के के हाथ में पट्टी बांधकर गांव के लोगों को दिखाते हैं कि किस तरह से सांप के काटने के बाद पट्टी बांधा जाता है और बताते हैं कि, स्नेक बाइट मरीज को चाय कॉफी या किसी अन्य चीज को नहीं देना चाहिए तथा मरीज को एक जगह स्थित आराम करने देना चाहिए, अंत में कमल चौधरी जी खतरनाक कोबरा सांप को पकड़कर एक थैले में भरकर अपने साथ लेकर जाते हैं। इस तरह कमल चौधरी गांव वालों को सतर्क करते हुए खतरनाक कोबरा का रेस्क्यू करते हैं और गांव वालों को सांप से छुटकारा दिलाते हैं।

आप सभी को जानकारी के लिए बता दें कि यह वीडियो सोशल मीडिया पर “Kamal Chaudhary Snake Rescue Team bilaspur” नामक यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया गया है, अब तक में इस वीडियो पर 9.6 लाख व्यूज और 9 हजार से भी ज्यादा लाइक आ चुके हैं, लोगों ने इस वीडियो को देख जमकर कमेंट किया है और जानकारी के लिए कमेंट में कमल चौधरी जी को ढेरों धन्यवाद दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top