कांच के पुल के ऊपर 330 फिट की उचाई पर घूम रहा था पर्यटक, आगई आंधी, टूट गया पुल। फिर भी इस प्रकार से बच गया पर्य……

CHINA KA KANCH KA PUL

इसलिए कहते है की चीन का सामान नो गारेंटी नो वारंटी जैसा होता है चाहे वह कुछ भी हो क्योकि चीन अक्सर कांच की गगनचुंबी इमारतें और पुल बनाने से लेकर कई नए-नए प्रयोग कर दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचता रहता है। कई बार उसके ये प्रयोग चीन की जनता के लिए जानलेवा भी साबित हो जाते हैं। इसका ताजा उदाहरण है चीन के लोंगजिंग शहर के पियान माउंटेन पर बनाए गए कांच वाले पुल पर हुआ हादसा। दरअसल, तेज आंधी में आकर्षण का केंद्र रहा चीन का कांच वाला पुल चकनाचूर हो गया, जिसके चलते पुल पर घूम रहे एक पर्यटक की जान पर बन आई।

CHIN KA PUL

कांच का पुल चकनाचूर हो जाने से युवक काफी देर तक 330 फीट की ऊंचाई पर हवा में लटका रहा। इस हादसे की तस्वीरें चीनी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इसके बाद से ही चीन के इस कांच वाले पुल की मजबूती पर सवाल खड़े हो रहे हैं।  यह हादसा बीते शुक्रवार का है, जब 90 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल रही थीं। इसी दौरान लोंगजिंग शहर के पियान माउंटेन बना यह कांच का पुल टूट गया। पुल पर अपनी जान बचाने की कोशिश करते हुए दिख रहे इस शख्स की फोटो सबसे पहले चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर शेयर की गई थी। तस्वीर में नजर आ रहा है कि युवक कांच के पुल पर 330 फीट की ऊंचाई पर किसी तरह अपनी जान बचाते हुए नजर आ रहा है। युवक तेज हवाओं की वजह से टूटे पुल की रेलिंग को पकड़कर खड़ा हुआ है।

CHIN KA PUL

ऐसे बची पर्यटक की जान

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,  शख्स टूटे हुए कांच के पुल पर कुछ समय तक फंसा रहा। अग्निशमन अधिकारी, पुलिस और टूरिज्म वर्कर्स की मदद से वह किसी तरह रेंगते हुए अपनी जान बचाने में कामयाब हो सका। पुल से नीचे सकुशल उतरते हुए शख्स को सबसे पहले नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उसकी काउंसलिंग की गई।लोगों ने बताया ‘डरावना सपना’तस्वीर देखने के बाद इसे लोगों ने डरावना सपना बताया। एक यूजर ने कहा कि यह कई डरावने सपनों में देखने को मिलता है, जो यहां वास्तविक जीवन में हुआ है। एक अन्य ने कहा कि यह बहुत ही भयानक है। घटना के बाद रिजॉर्ट को कुछ देर के लिए बंद कर दिया गया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top