Cbi officer आईपीएस शारदा ने उड़ान भरी भगौड़े मेहुल को अरेस्ट करने, जानिए पूरा मामला

cbi o

बैंक फ़्रॉड में शामिल मेहुल चोकसी को वापस भारत लाने लिए आठ सदस्यों की एक टीम इस वक्त डोमिनिका में है। बैकिंग फ्रॉड मामलों में सीबीआई चीफ शारदा राउत इस टीम की अहम सदस्य हैं। इन्होंने ही पीएनबी धोखाधड़ी मामले की जांच की अगुवाई की थी। चोकसी 2018 से ही एंटीगा में रह रहा था और उसे फिलहाल डोमनिका में अरेस्ट किया गया है।

डोमनिका पहुंची 8 सदस्यीय टीम में सीबीआई, सीबीआई चीफ शारदा राउत इस टीम की अहम सदस्य हैं। निदेशालय और सीआरपीएफ के दो- दो सदस्य शामिल हैं। बैकिंग फ्रॉड मामलों में आईपीएस शारदा ही पीएनबी धोखाधड़ी मामले की जांच की अगुवाई की थी। महिला आईपीएस अधिकारी शारदा राउत का जन्म महाराष्ट्र के नासिक जिले में हुआ। वह 2005 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं। उनके काम करने का एक अलग ही अंदाज़ है।एक कार्यक्रम में IPS शारदा राउत

पालघर में भी रह चुकी हैं एसपी
पालघर में भी रह चुकी हैं एसपी, एसपी रहते हुए उन्होंने क्राइम पर काफी हद तक कंट्रोल कर लिया था। नागपुर, मीरा रोड, नंदुबार, कोल्हापुर, मुंबई कई जगहों पर इनकी पोस्टिंग रही। अपने काम के प्रति उनकी जो ईमानदारी है उसकी तारीफ उनके महकमे में भी होती है।

NDTV की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह टीम 28 मई को ही वहां पहुंच गई है और कल सुनवाई के दौरान सरकारी वकील की मदद भी करेगी। ED की टीम कल कोर्ट में एफिडेविट दाखिल करेगी जिसके जरिए यह बताया जाएगा कि वह भारतीय नागरिक है। रिपोर्ट तैयार है इसे आज सरकार की मंजूरी के बाद कल इसे पेश किया जाएगा।

सूत्र
सूत्रों की माने तो यह टीम प्राइवेट जेट के जरिए कतर से डोमनिका के लिए उड़ान भरी चुकी थी। अब यही टीम पीएनबी धोखाधड़ी के आरोपी मेहुल चोकसी को इसी जेट से भारत ला सकती है। बताया जा रहा है कि दिल्ली एयरपोर्ट पर आने के बाद औपचारिक तौर पर मेहुल को गिरफ्तार किया जाएगा और उसे अदालत में पेश किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top