कौन कहता है कि पूजा बस इंसान करते हैं, यहां इंसानों की तरह पूजा करती है यह बिल्ली, जाने पूरा मामला.

आपने बहुत कहानियां सुनी होंगी कि बहुत सारे वायरल वीडियोस देखें होंगे, जैसे किसी ने हाथी ये कर दिया, किसी का पर्सनल डॉगी कुछ दूसरा करता है, हर जानवर कुछ न कुछ करता है और जानवरों के सेंस इतने तगड़े होते हैं कि पलक झपकते ही वो आपको पहचान लेंगे चाहे आप उनसे सालों बाद ही क्यों न मिलें, और आपसे दोस्ती बढ़ाने के लिए कुछ अलग करते रहेंगे जिससे बेशक आपको भी मज़ा आएगा उनका अनोखा काम देख के, हालांकि आज ये बातें मैं इसलिए कर रहा हूँ क्योंकि आज की ये कहानी बिल्कुल अलग है।

टुक-टुक 2 महीने का बिल्ला है जिसका नाम उसके पालने वालों ने टुक-टुक रखा है जो दिल्ली के सदर बाजार में एक ब्राह्मण परिवार में पिछले दो महीने से अपना प्यार लोगों में बाट रहा है आप टुक-टुक की खूबसूरती पर फिदा हो जाएंगे अचानक से और ज़्यादा प्यार तब आपका टुक-टुक के लिए बढ़ जाएगा जब आपको ये पता चलेगा कि टुक-टुक हर रोज दिन में 4 घंटे भगवान की पूजा करता है।

आपको बता दें कि ये बिल्ला टुक-टुक हर सुबह 4 घंटे भगवान की पूजा करता है इन तस्वीरों में आप दे सकते हैं कि जिस तरह से टुक-टुक भगवान के सामने बैठा भगवान को देख रहा है जैसे पिछले जन्म का कोई वादा रहा हो भगवान का और टुक-टुक का वो वादा भगवान ने न निभाया हो, आप खुद देख के हैरान रह जाएंगे कि ऐसा क्या बाकी रह गया है टुक-टुक का जो टुक-टुक भगवान को इस तरह निहार रहा है।

आपको जान के हैरानी होगी की पिछले दो महीने से आज तक कभी ऐसा नहीं हुआ कि टुक-टुक देर से आये सबसे पहले आने वाला टुक-टुक भगवान के सामने अपने शीश झुका के कुछ तो कहना चाहता है जो हम इंसान नहीं समझ पा रहे हैं इन प्यारी तस्वीरों में आप वो सारी बातें देख सकते हैं टुक-टुक के बारे में जो वो कहना चाहता है।

भगवान हर इंसान, हर जानवर के अंदर उतनी ही शक्ति देते हैं जितनी इंसानों में या बाकी में देते हैं. ना कहीं कम न कहीं ज़्यादा अगर किसी को कुछ कम मिलता भी है तो उसकी जगह उसके पास कुछ अलग हुनर होगा ही टुक-टुक की इन प्यारी तस्वीरें को बहुत लोग पसंद करते हैं उस परिवार में दोस्तों के ग्रुप में टुक-टुक की बातें और उसकी तस्वीरें खूब शेयर की जाती है और टुक-टुक को भी उस घर का हिस्सा माना जाता है।

ये है एक प्यारे टुक-टुक की कहानी जो हर सुबह 4 घंटे भगवान के मंदिर में पूजा करता है जहाँ इंसान धीरे-धीरे भगवान से विश्वास कम दिखाने लगा है वहीं ये बेजुबां टुक-टुक ने कमाल ही कर दिया,

दोस्तों आपको टुक-टुक कैसा लगा हमें कॉमेंट बॉक्स में बताना न भूले, और अगर आपके पास भी हो ऐसे ही किसी टुक-टुक की कहानी तो हमें मेल करें अपने इस अनोखी मुहिम में हम आपकी कहानी भी शामिल करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top