भारत देश का वो रेलवे स्टेशन जहां कभी फहरता था तिरंगा लेकिन अब नहीं है, जाने वजह…

हम हिंदुस्तानी जब भी कहीं अपने देश का तिरंगा फहरते हुए देखते हैं तो हमारा सीना गर्व से और चौड़ा हो जाता है हमारी खुशी का ठिकाना नहीं रहता हम दुख में भी चेहरे पर मुस्कान ला देते हैं जाने कहाँ से ये सब होता है मालूम नहीं लेकिन हो जाता है क्योंकि हम भारतीय होने पर अपने आप पर गर्व करते हैं।

एक ऐसा रेलवे स्टेशन जहां कुछ दिनों पहले तक देश का तिरंगा उस रेलवे स्टेशन की शान बढ़ाता नज़र आ रहा रहा जहां का स्ट्रक्चर भी काफी शानदार दिखाई देता है जहां हर रोज़ 4 से 5 लाख पैसेंजर हर रोज़ आते जाते हैं उस स्टेशन से भारत देश का तिरंगा हटा दिया गया है मगर ऐसा क्यों हुआ ये पता नहीं चल पाया.

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के सबसे प्रसिद्ध कैंट रेलवे स्टेशन जो वाराणसी के मुख्य रेलवे स्टेशन है उस पर कुछ दिनों पहले तक देश का तिरंगा बड़े शान से फहर रहा था लेकिन कुछ दिनों से देखा जा रहा है कि वजह से तिरंगा हटा हुआ है इसकी क्या वजह है कुछ मालूम नहीं है।

स्टेशन को कुछ दिनों पहले ही रंगाई पोताई करके सुसज्जित किया गया है उस समय तक तिरंगा उस स्टेशन की शान बढ़ा रहा था लेकिन अब देखा जा सकता है कि स्टेशन से तिरंगा गायब है पिछले कुछ महीनों से वहां तिरंगा नहीं दिखाई दे रहा है और न ही इस पर कोई बात की जा रही है ऐसा क्यों?

हम हिंदुस्तानी बस यही चाहते हैं कि ऐसी हर जगह को देश के तिरंगे को फहरा कर खूबसूरती में चार चांद लगा दिया जाए अगर आप भी ऐसा चाहते हैं तो हमारी इस पोस्ट को शेयर करिए और अपने विचार हमें कॉमेंट बॉक्स में ज़रूर बताएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top