भारतीय बीएसएफ जवानों ने एक बार फिर पाकिस्तान को दी मानवता की सीख.

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब पड़ोसी देश का कोई इंसान भारतीय सीमा के अंदर घुस आया हो ऐसा कई बार हो चुका है लेकिन भारतीय जवान हमेशा अपनी मानवता का परिचय देते हुए उन्हें उनके देश के सिपाहियों के हाथों में सुरक्षित सौंप देते हैं।

ऐसी ही घटना एक बार फिर से शुक्रवार को हुई। राजस्थान के बाड़मेर जिले की सीमा पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से लगी है। शुक्रवार को पाकिस्तान की ओर से 8 साल का मासूम करीम अचानक भारतीय सीमा में घुस आया। जवानों की नजर जब उस पर पड़ी तो वह जोर जोर से रोने लगा।

ऐसे में भारतीय जवानों ने मानवता की मिसाल देते हुए उस मासूम से बच्चों को बिस्किट चॉकलेट और पानी पिलाकर चुप कराया फिर फ्लैग मीटिंग कर उसे वापस पाकिस्तान को सौंप दिया।

ऐसी घटनाओं के होने के बाद भी पड़ोसी मुल्क अपनी हरकतों से बाज नहीं आता है और वह आए दिन भारतीय क्षेत्र में कुछ ना कुछ कांड किए रहता है। पड़ोसी मुल्क भारतीय मासूम बच्चों को नहीं देखते और वह अपने रायफलों और बमों के द्वारा भारतीय मासूम बच्चों को टारगेट किए रहते हैं।

इसे देखते हुए भी पडोसी देश को काफी सिख मिली होगी जहां तक हमें आशा है की ऐसे पड़ोसी मुल्क के अंदर भी उदारता का भाव अवश्य ही आयेगा। यह घटना सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है इसको देखते हुए आपकी राय क्या है आप हमें अपना अनुभव को देखते हुए शेयर करें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top