दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे खतरनाक मछली, देखकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे

biggest and most dangerous fish

डीमन फिश यह बड़े से बड़े जीवों को भी निगल जाती है। यह अफ्रीका की कांगो रिवर में पाई जाती है फिर इतनी खतरनाक होती है और आकार मैं अपने से बड़े जीव को शिकार बना लेती है। यह दुनिया का विशाल और इस विशाल दुनिया में करोड़ों अरबों जीव जंतु रहते हैं। लेकिन कुछ ऐसे जंतु होते हैं उनके विषय में हम कम ही जानते हैं। कोई विशाल तो कोई चोट बहुत छोटा तो कोई शांत तो कोई बेहद ही खतरनाक अपने मछलियां तो खाई होगी, लेकिन क्या आप जानते हैं 28000 से भी अधिक प्रजाति की मछलियां इस दुनिया में पाई जाती हैं। अलग-अलग जगहों पर मछलियों के नाम अलग-अलग होते हैं। समुद्र में कुछ मछलियां बेहद ही खतरनाक पाई जाती हैं। जो खाने लायक तो बिल्कुल नहीं होती बल्कि वह इंसानों को ही अपना शिकार बना लेती हैं।

मछलियों की प्रजाति इतनी ज्यादा है उतनी ही ज्यादा उन मछलियों से खतरा भी होता है। कुछ मछलियां छोटी है जिन का शिकार कर हम खुद ही उन्हें खाते हैं लेकिन विशालकाय मुस्लिमों में कुछ ऐसी भी मछलियां होती हैं जो छोटी मछलियों का है शिकार करती हैं। कुछ तो मुझ में ऐसी होती हैं जो बड़े-बड़े जानवरों को क्या इंसानों को भी खा जाते है। कुछ मछलियां तो ऐसी खतरनाक होती हैं जिन्हें आपने देखा ही नहीं देखे हैं तो रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

वायरल हो रहे हो वीडियो में भी आप देखिए कितना भयानक और खतरनाक मछली है जिसके आगे के दांत इतने भयानक है कि वह किसी का पकड़े तो चीर फाड़ कर अलग कर दे। मछलियों से जुड़ा एक वीडियो वायरल हुआ है जो यूट्यूब अकाउंट@Jungle box से शेयर किया गया है। दिल दहला देने वाले इस वीडियो को लाखों लोगों ने देखा है और हजारों लोगों ने पसंद करने के सरे सरे तो प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top