Austria में हजारों फिट ऊंचाई पर लगे Web Cam से अनजान कपल की लीक हुई निजी पलों की तस्वीर

cp v

यूरोप में ऑस्ट्रिया की अलग पहचान है, यहां पर कई लोग घूमने के लिए जाते है और अपना समय व्यतीत करते है। यहां के खूबसूरत नजारे देखने के लिए हर साल लाखों सैलानी यहां पर आते है। लेकिन यहां पर घूमने आये एक कपल निजी फोटो एक वेब कैमरे से लिक हो गयी है। आइये जानते है यह कैसे हुआ।
राजधानी विएना समेत देशभर के टूरिस्ट स्पॉट की गिनती हनीमून डेस्टिनेशंस के तौर पर भी होती है, उसके साथ ही ही यहां कई सैलानी पानी छुट्टिया मनाने आते है। कभी कभी इस तरह की मौजमस्ती लोगों पर भारी भी पड़ जाती है। इसी तरह यह मामला भी है, जिसमे यहां पहुंचे टूरिस्ट कपल (Tourist Couple) को पहाड़ों की खूबसूरत वादियों में रोमांस करना महंगा पड़ गया।
निजी पलों की तस्वीरें लीक
दस सन में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिकयह घटना एक घूमने आये जोड़े के साथ हुई है। जिसमे यह जोड़ा करीब 6500 फीट की ऊंचाई पर इंटीमेट होने के साथ मस्ती कर रहा था। यह पहाड़ियों पर घूमते घूमते काफी ऊपर जा चुके थे जहा पर कोई नहीं था। लेकिन दोनों को वहां पर लगे कैमरे के बारे में बिलकुल भी अंदाजा नहीं था, उन्हें इस बात का पता नहीं लगा की यहां पर किसी तरह को कोई कैमरा लगा है। जिसने इस जोड़े की कुछ तस्वीरें रैंडमली क्लिक कीं और निजी पलों की उन तस्वीरों को ऑनलाइन पोस्ट भी कर दिया। वहा पर ट्रेकिंग करने के लिए गए थे। रिकार्ड हुईं न्यूड तस्वीरें देखते-देखते वायरल हो गईं और लोगो तक पहुंच गयी। इस घटनाक्रम पर अधिकारियों ने खेद जताते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण घटनाक्रम करार दिया है |
सॉफ्टवेयर की गलती के कारण ऐसा हुआ
इस घटना को लेकर जिम्मेदार अधिकारियों ने कहा, है की ‘पैनोरमा और मौसम वाले कैमरों को निगरानी वाला स्पाई कैमरी नहीं माना जा सकता है इनका उपयोग मौसम की जानकारी के लिए किया जाता है। क्योंकि वो लगातार रिकॉर्डिंग टेलीकास्ट नहीं करते है, लेकिन इस कैमरे के द्वारा ऐसा किया जाना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। इस जोड़े की ऐसी तस्वीरें वायरल हो गईं, इस कैमरे में लगे सॉफ्टवेयर की गलती से ये घटनाक्रम हुआ है, जिसमे फोटो क्लिक होने के बाद यह पोस्ट कर दी गयी।
कंपनी ने जताया खेद
वेब मीडिया सॉल्यूशन्स से जुड़े लोगों का कहना है की, इन कैमरे को पोजीशनिंग हम इस तरह से करते है, जिससे कैमरों में आया कोई भी शख्स पहचाना ना जा सके। ऐसी कोई भी तस्वीर या वीडियो जिससे किसी की प्राइवेसी का हनन होता हो उसे पब्लिश नहीं किया जाता है। लेकिन यह जो घटना हुई है, इसके लिए हमे खेद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top