एप्पल कंपनी को अपने यूजर्स को भरना पड़ेगा करोडो का जुर्माना , जाने वजह ।

मोबाइल फोन का यूज़ हम सभी करते हैं, और ज़रूरत से ज़्यादा हम इस पर यकीन भी करते हैं लेकिन कभी-कभी इसकी टेक्नोलॉजी हमे नुकसान पहुचा देती है। आज हर कोई अपने फ़ोन में अपनी निजी तस्वीरें रखता है। लेकिन हम आपको iPhone से एक लड़की की न्यूड तस्वीर लीक होने का मामला बताने जा रहे हैं, जिसके लिए कम्पनी को करोड़ो रुपये का जुर्माना देना पड़ रहा है। जानिए पूरी खबर।

आईफ़ोन के फीचर्स को हम सभी सबसे सुरक्षित मानते हैं और सबसे बड़ी बात यह महंगे फ़ोन में से एक है। लेकिन बता दें कि ऐप्पल का यही आईफ़ोन एक लड़की के लिए मुसीबत की वजह बन गया। जिसके एवज में ऐप्पल ने करोड़ो रूपए का हर्जाना चुकाया है।

आज ऐप्पल कंपनी को अपने कर्मचारियों की एक गलती के कारण करोड़ो रुपये का घाटा सहना पड़ रहा है। अमेरिका में एक महिला को एप्पल कंपनी ने करोड़ो का भुगतान किया है, इसका कारण आईफोन रिपेयर टेक्नीशियन के द्वारा लड़की की न्यूड पिक्चर (नग्न तस्वीर) को उसके फेसबुक अकाउंट पर शेयर कर दिया गया था। इसी मुद्दे को लेकर लड़की ने कोर्ट के माध्यम से कंपनी से 5 मिलियन डॉलर यानी की लगभग 36,61,59,000 रुपये का हर्जाना मांगा है।

ये लड़की है कौन?

यह लड़की कैलिफोर्निया की रहने वाली है, और इसकी उम्र 21 वर्ष है। द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार महिला ने कैलिफोर्निया में अपना आईफोन खराब होने के कारण इसे स्टोर में मरम्मत के लिए दिया था। जहाँ पर इस फ़ोन को सुधारने के लिए बैठे कंम्पनी के एक कर्मचारी द्वारा उसके मोबाइल फ़ोन में मौजूद उसका निजी फोटो उसी के फेसबुक अकाउंट के माध्यम से शेयर कर दिया था।

ssss

इस स्टोर को पेगाट्रॉन नामक एक ऐप्पल कंपनी के कॉन्ट्रेक्टर द्वारा संचालित किया जा रहा था। यह फोटो अपलोड होने के बाद उसके दोस्तों को लगा कि उसने ख़ुद ऐसी पोस्ट की होगी। लेकिन जब यह बात लड़की को पता चली तब पूरा मामला सामने आया। वास्तविक रूप से पता नहीं लगा कि लड़की ने हर्जाने के रूप में कितने रुपए की मांग की, लेकिन द टेलीग्राफ के मुताबिक, उन्हें इसके लिए करोडो रूपए की रकम को चुकाना पड़ा है।

दोस्तों अगर आप भी अपने से ज़्यादा भरोसा अपने मोबाइल फ़ोन पर करते हैं तो आपको बता दें कि चोरी करने वाले हमेशा हमसे आगे सोचते हैं तो अपनी बेहद ज़रूरी चीजें जैसे डाक्यूमेंट्स, तस्वीरें न रखें क्योंकि हम नहीं जानते की इस टेक्नोलॉजी के ज़माने में कौन हमारे मोबाइल फ़ोन से कब क्या चुरा लेगा ध्यान दें सतर्क रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top