अपने बच्चे को बचाने के लिए मौत से भिड़ गई मां, देखे जानवरों के बीच कि खतरनाक लड़ाई

viral video

चाहे वो इंसान हो या जानवर मां तो आखिर मां ही होती है, वह अपने बच्चों को अपनी जान से भी ज्यादा प्यार करती है और अपने बच्चे को हर खतरे से बचाना चाहती हैं, लेकिन जंगल एक बेरहम दुनिया है जहां हर बार एक जानवर मां खूंखार जानवरों कि वजह से अपने बच्चे को खो देती है। जंगलों में खूंखार जानवर मां के सामने ही उसके बच्चों का शिकार कर लेते हैं, लाख कोशिश करने के बावजूद भी मां अपने बच्चे को नहीं बचा पाती है। आज की इस वीडियो में आप सभी को दिल दहला देने वाला जानवरों के बीच हो रहा खौफनाक लड़ाई देखने के लिए मिल रहा है, जिसमें खतरनाक जानवर आम जानवरों के बच्चों को अपना शिकार बना रहे हैं।

बच्चे को बचाने के लिए खूंखार जानवरों से भीड़ गई मां

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप सभी को 10 ऐसी घटनाएं दिखाई गई है जिसमें कि भूखे जानवर शाकाहारी जानवरों के बच्चों का शिकार कर उन्हें अपना भोजन बना रहे हैं और उनकी मां के सामने ही बेहद खूंखार तरीके से उनका शिकार कर रहे हैं। इस वीडियो के पहले क्लिप में आप देख सकते हैं कि हायना के झुंड ने भैंस के बच्चे को अपना शिकार बना लिया है, हायना एक साथ झुंड में मिलकर जंगल में जाते भैंस को दौड़ा लेते हैं और भैंस के बच्चे को उसकी मां के सामने ही दबोच कर नोच नोच कर उसकी मांस को खाने के लिए तैयार हो जाते हैं,

माँ तो माँ होती है 

मादा भैंस अपने बच्चे को बचाने के लिए सोचती है और आगे की तरफ बढ़ती है लेकिन हायना का डर मादा भैंस को आगे नहीं बढ़ने देता है, फिर भी मादा भैंस हिम्मत जुटाते हुए अपने बच्चे को बचाने के लिए हायना से लड़ जाती है, मादा भैंस तथा हायना के बीच में काफी देर तक लड़ाई चलती है, लेकिन उस लड़ाई का कोई मतलब नहीं होता है क्योंकि बेजुबान भैंस का बच्चा हायना के झुंड में किए गए वार की वजह से अपनी जान गवा दिया रहता है,

आइये देखते है वायरल वीडियो 

इस तरह खूंखार हायना ने मिलकर एक छोटे से भैंस के बच्चे की जान ले लेते हैं और एक साथ मिलकर उस बच्चे को अपना भोजन बना लेते हैं, बेचारी मादा भैंस अपनी आंखों के सामने अपने बच्चे को मरता हुआ देख बहुत ही उदास हो जाती है और चुपचाप वहां से चली जाती है। ऐसा ही खतरनाक क्लिप आप सभी को इस वीडियो में देखने के लिए मिल रहा है जो लोगों का दिल दहला कर रख दे रहा है।

आप सभी को जानकारी के लिए बता दें कि यह वीडियो सोशल मीडिया पर “Jungle Box” नामक यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया गया है, अब तक में इस वीडियो पर 15 लाख व्यूज और 8.2 हजार से भी ज्यादा लाइक आ चुके हैं, लोगों ने इस वीडियो को देख जमकर कमेंट किया है, खूंखार जानवरों ने लोगों के अंदर डर का खौफ जमा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top