अम्बानी परिवार 27 मंजिला एंटीलिया के टॉप फ्लोर पर क्यों रहता है, जानिए इसके पीछे की वजह।

mk a d

रिलायंस के मुखिया मुकेश अंबानी को आज देश बाहर के लोगो के साथ साथ विदेशो में भी जानते है। यह देश ही नहीं दुनिया के सबसे अमीर शख्सियतों में गिने जाते है। आज हम आपको इनके अम्बानी परिवार के रहे वाले घर के बारे में बतायेगे जो मुंबई में स्थित है। इस घर को एंटीलिया नाम दिया गया है और यह 27 मंजिला बना हुआ है। आइये जानते है इस घर की खासियत |
एंटीलिया बंगले में कुल 27 मंजिल है, जिसमे टॉप फ्लोर पर अम्बानी परिवार रहता है। एंटीलिया में रहने वाले मुकेश अंबानी और उनका परिवार अक्सर सुर्खियों में रहता है। इसके साथ ही उनका बना हुआ घर एंटीलिया भी हमेशा सुर्खियों में रहता है। इसमें आपको सभी ऐशो-आराम मिलते है। यह बहुत ही खूबसूरत तरिके से बनाया गया बंगला है।

27 मंजिला 'एंटीलिया' के टॉप फ्लोर पर ही क्यों रहता है अंबानी परिवार? - Quora
क्या है एंटीलिया में खाश
एंटीलिया में बनी हुई सभी चीजे खास है। इसमें सभी सुख सुविधाएं मौजूद हैं। बंगले में 9 हाई स्पीड लिफ्ट्स लगी हैं। इसके साथ ही मल्टी स्टोरी गैराज भी है जिसमें करीब 168 गाड़ियां के लगभग पार्क की जा सकती है। इसके साथ ही एंटीलिया में 3 हेलीपैड, एक बड़ा बॉलरूम, थियेटर, स्पा, मंदिर और कई टैरेस गार्डन भी हैं। इसमें आपको अंदर की तरफ एक अलग से आइसक्रीम पार्लर भी मिलता है, जिसमे आपको सभी तरह की आइसक्रीम मिलती है। अम्बानी परिवार अक्सर इसमें आइसक्रीम खाने के लिए आता है।
नीता अम्बानी ने बताई इसकी वजह
मुकेश अंबानी का परिवार हमेशा सुर्खियों में रहता है, इसके साथ ही मुकेश अम्बानी की पत्नी नीता अम्बानी भी अक्सर सुर्खियों में बनी रहती है। उन्होंने एक इंटरव्यू में बातचीत के दौरान बताया था, की उनका परिवार 27 मंजिला एंटीलिया के टॉप फ्लोर पर क्यों रहता है? यहां पर उनके साथ उनका बेटा श्लोक उनके छोटे बेटे अनंत और उनकी माँ कोकिला बेन रहती है। उनका टॉप फ्लोर पर रहने का फैसला इसलिए किया था क्युकी यहां पर सूर्य की रौशनी पर्याप्त रूप में आती है, और यहां पर आने की किसी को भी परमिशन नहीं होती है।
उनका परिवार आज दुनिया के सबसे अमीर शख्सियतों में शुमार हैं। और मुंबई के सबसे महंगे एरिया में उनका घर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top