कोरोना काल में बना गरीबों का मसीहा अमन कबीर, लाचार लोगों की कर रहा सेवा

Aman Kabir became the messiah of the poor

जैसा की आप जानते हैं। कोरोना के दूसरे रूप का पुरे देश में  का हाहाकार मचा हुआ है। ऐसे में लोग हरसंभव खुद को बचने का प्रयास कर रहे हैं। आपको बतादें इस बार कोरोना का ये रूप काफी दर्दनाक शाबित हो रहा है। उस बार की अपेक्षा इस बार ये और भी तेजी से फैल रहा है। सरकार द्वारा इसके रोकथाम के कई नियम लागु किये गये हैं। संकट के इस घड़ी में कुछ ऐसे भी लोग हैं जो गरीब और जरुरतमंदो की सहायता कर रहे हैं।

लोगो की सेवा करने में ही संसार का सुख मिलता है। इस विकट परिस्थिति में गरीबो के मसीहा बन उनकी सहायता करने वाले अमन कबीर के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं । जो निरंतर लोगो की सेवा में लगे हुए हैं। दरसल अमन कबीर वाराणसी के रहने वाले हैं, और रात दिन गरीबो के सेवा में जुटे हुए हैं। इस परिस्थिति में जब लोग एक दूसरे से दुरी बना रहे हैं। उसी बिच अमन कबीर अपनी बाइक एंबुलेंस से वह अस्पताल से लेकर सड़कों तक लोगों की सहायता कर रहे हैं।

आपको बतादें की गुरुवार को एक बुजुर्ग व्यक्ति की कोरोना संक्रमण के कारण मृत्यु हो गयी थी। उस बुजुर्ग के न कोई घर वाले थे और न  रिस्तेदार वाले ,जिसके वजह से उसकी बॉडी काफी समय से लावारिस पड़ी रही , जैसे ही ये सुचना अमन कबीर को मिली वो तुरंत उस बॉडी को लेकर श्मशान घाट पहुंचे और उसका अंतिम संस्कार करवाया। यही नहीं अमन लगातार बेसहारा और जरूरतमंद लोगों की मदद कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top