सर काटने के बाद भी 7 दिन तक जिन्दा रहता है ये जानवर

kocroch

आपने अपने जीवन में जानवर तो बहुत देखा होगा लेकिन कभी ऐसे जानवर के बारे मे सुना है जिसका सर काट देने पर भी वो सात दिन तक जिन्दा रहता है। जी हाँ हम बात कर रहे हैं उस जानवर की जिसका सर धड़ से अलग होने के बाद भी वो जिन्दा रहता है तो आईये जानते हैं उस जानवर के बारे में कुछ रहस्य्मयी बातें

क्या आपको पता है वो जानवर सायद आपके घर में भी हो सकता है घबराने की कोई बात नहीं है क्यों की वो जानवर ज्यादा ताकतवर तो नहीं होता लेकिन उसके अंदर प्वाइजन पाया जाता है ज्यादातर वो जानवर बिलो में पाइपों में नालियों में पाया जाता है। जी हम बात कर रहे हैं कॉकरोच की जो एक बेहद अनोखा जानवर है हमें ये जानकर हैरानी हो रही है की सर काटने के बावजूद भी इसको सात दिन तक कुछ भी नहीं होता है।

ये जानकर हर कोई आश्चय्र हो जाता है की बिना आँख के बिना मस्तिष्क के बिना मुँह के जिन्दा रहना असम्भव है। लेकिन रिसर्चो से पता चला की ये बातें सही है। काक्रोच का सर काटने के बावजूद भी वो जिन्दा रहता है। जिंदगी भी कितनी अनोखी चीज होती है मरने के बाद भी कोई मरता नहीं है और कोई जिन्दा रहने के बाद भी मर जाता है। बायो के वैज्ञानिको ने बताया की कॉकरोच एक बहुत ही विचित्र पारकर का जिव है। ये दूसरे जोवों से बिलकुल अलग प्रवित्ति का है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top