एलियंस से संपर्क किया तो धरती से खत्‍म हो जाएगा इंसान, शीर्ष वैज्ञानिकों ने दी बहोत ही गंभीर चेतावनी

वॉशिंगटन
दुनिया के शीर्ष वैज्ञानिकों ने चेतावनी दी है कि अगर हमने एलियंस से संपर्क किया तो धरती पर से जीवन खत्‍म हो जाएगा। भौतिकविद और विज्ञान लेखक मार्क बुकानन ने कहा कि इस खतरे को देखते हुए हमें परग्रहियों के साथ संपर्क के किसी प्रयास को बंद कर देना चाहिए। उन्‍होंने अपने इस दावे के समर्थन में एक वीडियो का जिक्र किया है जिसे अप्रैल 2020 में अमेरिका के रक्षा विभाग ने जारी किया था।

इस वीडियो में नजर आ रहा है कि अमेरिकी नौसेना के विमान ‘अज्ञात हवाई वस्‍तु’ का सामना कर रहे हैं। यह वस्‍तु इतनी तेज और ऐसी दिशा में उड़ रही थी कि जो इंसान के बनाए विमानों द्वारा संभव नहीं है। एक साल पहले ही पेंटागन के एक लीक फुटेज में नजर आया था कि सैन डियागो के आकाश के ऊपर एक अज्ञात वस्‍तु उड़ान भर रही थी। इसमें खगोलविदों ने चेताया कि इन संभावित एलियंस को यह नहीं समझना चाहिए कि वे शांति के लिए यहां पर आ रहे हैं।

कौन है एलियन्स?
आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि ये उस एलियन्स की बात हो रही है जिसे हम सब ने कोई मिल गया में रोहित मेहरा यानी ”हृतिक रौशन” के साथ जादू को देखा जाता था, फ़र्क़ इतना है कि वो मानवजाति की मनगढंत कहानी थी और यहाँ बात हक़ीक़त के एलियन्स की हो रही है जो मानव सभ्यता के लिए कितना खतरनाक हो सकता है कोई अंदाज़ा भी नहीं लगा सकता।

‘एलियंस के साथ संपर्क किया जाता है तो यह हमारे लिए खतरनाक’

बुकानन ने वॉशिंगटन पोस्‍ट में लिखे अपने लेख में कहा कि इस बात की संभावना है। उन्‍होंने कहा कि हमें इस बात के लिए आभारी होना चाहिए कि हमारे पास अभी किसी एलियन सभ्‍यता के सबूत नहीं हैं। उन्‍होंने कहा कि अगर एलियंस मौजूद हैं और उनके साथ संपर्क का प्रयास किया जाता है तो यह हमारे लिए बहुत ही खतरनाक हो सकता है। अंतरिक्ष पर नजर रखने वाले एक अन्‍य खगोशास्‍त्री जो गेर्ट्ज ने बुकानन की बात का समर्थन किया।

जो ने कहा कि परग्रहियों के साथ संपर्क के हमारे प्रयास के आपराधिक परिणाम हो सकते हैं। बुकानन ने कहा कि एलियंस के साथ सामना कुछ उसी तरह से है जैसे क्रिस्‍टोफर कोलंबस उत्‍तरी अमेरिका आए थे। उस समय उत्‍तरी अमेरिका की पुरानी सभ्‍यता तकनीकी रूप से अत्‍याधुनिक यूरोपीय सभ्‍यता के सामने कमजोर साबित हुई थी। उन्‍होंने कहा कि हमारी आकाशगंगा अभी नई है और निश्चित रूप से किसी अन्‍य आकाश गंगा में हमसे भी पुरानी सभ्‍यता होगी।

अमेरिका में एलियंस को लेकर बहस तेज हुई
बुकानन के इस दावे के विपरीत कई विशेषज्ञों का कहना है कि उनकी सोच इससे अलग है। अगर हम एलियंस से संपर्क करते हैं तो यह मानवता को लाभ पहुंचाएगा। उन्‍होंने कहा कि एलियंस की तकनीक का इस्‍तेमाल मानवता की भलाई के लिए किया जा सकता है और इससे धरती को बचाया जा सकेगा। अमेरिका में यूएफओ को लेकर रिपोर्ट आने वाली है, इस बीच अब एलियंस को लेकर बहस तेज हो गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top