एयर इंडिया पर हुआ साइबर अटैक 45 लाख क्रेडिट कार्ड के साथ साथ अन्य जानकारी हुई लीक । इस प्रकार से पता चला ।

एयर इंडिया के ऊपर भारी साइबर अटैक हुआ है । जिसमे कहा जा रहा है की एयर इंडिया का वेब साइट हैक हो गया है । और उस दौरान 45 लाख लोगो को नुकसान पहुँच सकता है । सरकारी एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया (Air India) पर साइबर अटैक हुआ है।

air india

 

हैकर्स ने Air India का सर्वर हैक कर लिया, जिसके कारण करीब 45 लाख पैसेंजर्स का डेटा लीक हो गया है। एयर इंडिया ने कहा कि उसके डेटा सेंटर पर साइबर अटैक हुआ था। सर्वर लीक होने से इन पैसेंजर्स के पासपोर्ट का डिटेल्स और क्रेडिट कार्ड की डिटेल्स चोरी हो गई है। जिसमे UPI ID के साथ साथ क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड के डाटा लीक हो गए है ।

एअर इंडिया ने उन्हें एक विज्ञप्ति के जरिए सूचना भी दी है. एअर इंडिया ने जानकारी दी है कि उसका SITA PSS सर्वर, जो उड़ान भरने वालों की व्यक्तिगत जानकारी को स्टोर और प्रोसेस करता था, वह साइबर अटैकर्स का निशाना बना है।

air india

हम आपको बता दे की एयर इंडिया पुरे वर्ल्ड में काम करने वाली एयरलाइन्स कंपनी है ।एयर इंडिया ने इस साइबर अटैक से प्रभावित यात्रियों को भेजी जानकारी में कहा कि 26 अगस्त 2011 और 20 फरवरी 2021 के बीच रजिस्टर्ड पैसेंजर्स का डेटा लीक हुआ है। इस साइबर अटैक में पैसेंजर्स का नाम, जन्मतिथि, पासपोर्ट डिटेल्स, कांटैक्ट डिटेल्स, टिकट की जानकारी, स्टार अलायंस और एयर इंडिया फ्रीक्वेंट फ्लायर के डाटा चोरी किए गए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top