अभिनेता परेश रावल अमीरी में अंबानी से कम नहीं हैं, जानिये इनका लाइफस्टाइल केसा है।

raval

परेश रावल को हम सभी जानते है, यह बॉलीवुड के जाने माने कलाकार में से एक है। परेश बॉलीवुड में करीब 4 दसको से लगातार काम कर रहे है, और हम सभी का मनोरंजन करते आ रहे है। उन्होंने काफी बड़ी हिट फिल्मो में काम किया किया है और अपनी पहचान बनाई है। परेश रावल ने बॉलीवुड में काफी नाम और पैसा कमाया है। आज हम आपको परेश रावल की सम्पति की बारे में बताने जा रहे है, जानिये की इनकी सम्प्पति कितनी है और इनका लाइफस्टाइल केसा है।

परेश रावल का जन्म 30 मई 1955 को मुंबई में हुआ था, उन्होंने अपनी शिक्षा इंजीनियरिंग मुंबई में वर्ली पार्ले में नर्सी मूंजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से की। उसके बाद उन्होंने फ़िल्मी दुनिया की तरफ रुख लिया। परेश रावल राजनीती से भी जुड़े हुए है, उन्होंने 2014 में राजनीती में कदम रखा और बीजेपी पार्टी से चुनाव लाडे और उसमे जित भी प्राप्त की।

Paresh Rawal Apologises To Dr Kafeel Khan Over 2017 Remark

परेश रावल की वाइफ बहुत खूबसूरत है, उन्होंने फेमिना मिस इंडिया का ख़िताब भी जीता है। साथ ही वे प्लेटाइम क्रिएशन जो कि एक्टिंग से जुड़ी एक कंपनी को भी चलाती है, उनके दो बच्चे है, आदित्य और अनिरुद्ध। आदित्य भी अपने पापा की तरह बॉलीवुड में कदम रख चुके है, उनकी पहली फिल्म G5 पर आई थी।

परेश रावल की प्रॉपर्टी

परेश रावल लम्बे समय से फिल्मो में काम कर रहे है, और उनके पास आज के समय काफी प्रॉपर्टी है। जो एफिडेविट अपने चुनाव लड़ने के दौरान दिए थे उसके हिसाब से उनके पास लगभग 80 करोड़ की प्रॉपर्टी है। जैसा उन्होंने बताया था, इसमें से इनके नाम पर 70 करोड़ और वाइफ स्वरूप के नाम पर 8 करोड़ की प्रॉपर्टी है। इसके अलावा और बाकि की जो प्रॉपर्टी है वो दोनों बेटे अनिरुद्ध और आदित्य के नाम पर है।Paresh Rawal appointed as the chairperson of NSD | Filmfare.com

परेश रावल ने हिंदी फिल्मो के साथ साथ दूसरी भाषाओ की फिल्मो में भी काम किया है। इन्होने जराती, अंग्रेजी और तेलुगू फिल्मे भी काम किये है। बेहतरीन एक्टिंग के कारण उनको कई अवार्ड मिले है, जिनमे राष्ट्रीय पुरस्कार, फिल्म फेयर अवॉर्ड्स और पद्मश्री अवार्ड भी मिला है। इन्होने कई हास्य फिल्मो में काम करके दर्शको के दिलो पर राज किया है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top