9 साल की बहन 14 साल का भाई बने करोड़पति निवेश किया था….

क्रिप्टोकरेंसी

लॉकडाउन जबसे हुआ है तब से अब तक इतने ज़्यादा डीमैट अकाउंट खोले जा चुके हैं जितने पिछले 20 सालों में नहीं खोले गए थे वहीं लोग जिज़मे इन्वेस्टमेंट के तरीके ढूंढ रहे हैं लोग कोई ऐसा शख्स तलाश रहे हैं जो उन्हें सटीक जानकारी दे सके जिससे पैसे डबल या ट्रिपल कुछ भी हो मुनाफा हो जाये इसके लोग सोशल मीडिया का भी उपयोग करते हैं ऐसे में आज दो नन्हें बच्चों ने तो कमाल ही कर दिया है।

अमेरिका में रह रहे भारतीय मूल का एक परिवार जिसके दो बच्चे आजकल सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने हुए हैं ऐसे में हर कोई ये जानना चाहता है कि उन्होंने आख़िर ऐसा क्या कर दिया तो आपको बता दें कि 9 साल की छोटी बहन 14 साल का बड़ा भाई दोनो ने मिलकर क्रिप्टोकरेंसी में पैसे लगाए थे जिससे उन्होंने करोड़ो रूपये कमा लिए हैं।

आपको बता दें कि, क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) का इन दिनों काफी ज्यादा ट्रेंड चल रहा है। बिटक्वॉइन (Bitcoin) भी एक क्रिप्टोकरेंसी है जो कि सबसे महंगी Virtual Currency है। वहीं भाई-बहन ईशान ठाकुर और अनन्या ठाकुर अमेरिका में रहते हैं। ईशान 14 साल का है जबकि उनकी बहन अनन्या 9 साल की ही है।

क्रिप्टोकरेंसी से करोड़पति बने भाई-बहन
बता दें कि, ईशान और अनन्या ने पिछले सात महीनों में क्रिप्टोकरेंसी के द्वारा करीब करोड़ 19 लाख रुपये कमा चुके हैं अकेले अक्टूबर की अगर बात करें तो 47 लाख 61 हज़ार रुपये कमा चुके हैं, बता दें कि अमेरिका के टेक्सास में रहने वाले ईशान अभी हाई स्कूल में हैं जब कि उनकी बहन अनन्या कक्षा चार में है ईशान भविष्य में यूपीएन में मेडिसिन की पढ़ाई करना चाहते हैं। वहीं अनन्या भविष्य में न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से मेडिकल की स्टडी करना चाहती है।

स्कूल की छुट्टियों में किया था निवेश

गौरतलब हो कि, भाई-बहन ने स्कूल की छुट्टियों (अप्रैल 2021) में बिटकॉइन और एथेरियम जैसी क्रिप्टोकरेंसी में निवेश किया था। हालांकि पहले दिन ही उनकी कमाई 3 डॉलर इंडियन करेंसी में लगभग 225 रुपये का मुनाफा हो गया था, हालांकि उसी महीने में उनकी कमाई बढ़ गयी और महीने के अंत तक दोनो भाई बहन ने करीब 74 हज़ार रुपये कमा लिए थे।

खुद पर है गर्व
ईशान का कहना है कि उन्हें अपने ऊपर उतना ही गर्व है जितना उन्हें अपने पहले दिन कमाए हुए 225 रुपये के बाद था, हालांकि ईशान इसी साल के अप्रैल ने अपनी कंपनी की शुरुआत की है जिसका नाम है फ्लिफर टेक्नोलॉजीज,

कहाँ से मिली जानकारी निवेश की
आपको बता दें कि ईशान ने बताया कि उन्होंने क्रिप्टोकरेंसी से जुड़ी जानकारी यूट्यूब और इंटरनेट से ली थी। वहीं से उन्होंने इसमें पैसे निवेश करना भी सीखा है, जिसके बाद आज उन्होंने एक करोड़ रुपये से ज़्यादा कमा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top