इन पांच भारतीय बल्लेबाजों ने वनडे क्रिकेट को बना दिया बोरिंग, एक ने तो बनाए 10,000 से ज्यादा रन

vvs

आजकल लोग हर चीज़ जल्दी देखना पसंद करते हैं लोगों को इंतेज़ार करने की आदत नहीं रही पहले की तरह अब टेस्ट मैच वाला समय गया कि लोग बैठकर घंटों टीवी के सामने मैच देखा करते रहे आज सब चाहते हैं कि 3 घंटे में ईनिंग्स खत्म हो जाये ऐसे में उन्हें टी20 ही ठीक लगता है जहां तूफान की तरह बल्लेबाजी होती है लोग चौका छक्का लगा के मैच खत्म करते हैं, टी20 की लंबी लंबी शार्ट सबको पसंद है। लेकिन कई बल्लेबाज ऐसे भी रहे जिन्होंने वनडे क्रिकेट को बहुत बोरिंग बना दिया. उन्होंने वनडे क्रिकेट में भी टेस्ट की तरह बल्लेबाजी की.

1:- नवजोत सिंह सिद्धू
पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज नवजोत सिंह सिद्धू ने विश्व कप में कई यादगार पारियां खेली, इतना ही नहीं वो नवजोत सिंह सिद्धू से बहुत जल्द सिक्सर सिद्धू के नाम से भी मशहूर हो गए. सिद्धू 1987 में क्रिकेट की दुनिया में छा गए, हालांकि आपको जानकर बहुत हैरानी होगी कि नवजोत सिंह सिद्धू का बल्लेबाजी स्ट्राइक रेट बहुत ही खराब रहा है. उन्होंने टीम इंडिया की ओर से 136 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 69.72 स्ट्राइक रेट से 4413 रन बनाए.

2:- अजय जडेजा
अजय जडेजा ने 1992 में श्रीलंका के विरुद्ध अपने वनडे करियर की शुरुआत की थी. वो लगातार 8 सालों तक टीम इंडिया का हिस्सा रहे. लेकिन मैच फिक्सिंग के चलते उन्हें 5 साल का प्रतिबंध झेलना पड़ा. वहीं बात करें उनके करियर में खेले गए मैच की तो जडेजा ने अपने करियर में 196 वनडे मैच खेले हैं और 70 की औसत से 5359 रन बनाए.

3:- राहुल द्रविड़
राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम की दीवार कहा जाता था. वो वनडे क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी रहे. लेकिन उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हुआ. द्रविड़ के नाम पूरे वनडे करियर के दौरान बहुत ही कम रेट का रिकॉर्ड दर्ज है. वहीं बात करें वनडे क्रिकेट करियर की तो वनडे करियर के दौरान द्रविड़ का स्ट्राइक रेट 71.18 का ही रहा जो काफी नहीं था.

4:- वीवीएस लक्ष्मण
बता दें कि वीवीएस लक्ष्मण ने अपने कार्यकाल में बहुत शानदार प्रदर्शन कर विश्व मे अपना नाम रौशन किया, उनका टेस्ट मैच करियर बेहतरीन रहा वहीं वनडे मैच में कुछ खास नहीं कर पाए। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 86 वनडे मैच खेले और 71.24 स्ट्राइक रेट से 2338 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से छह शतक और 10 अर्धशतक निकले. इसी के साथ उनका स्ट्राइक रेट बहुत ही खराब रहा.

5:- क्रिस श्रीकांत
भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज श्रीकांत अपने पहले वनडे मैच के शुरुआती 15 ओवर तूफान की तरह बल्लेज़बी की जिसके लोग कायल हो गए, इतना ही नहीं 2011 में जब भारत वनडे कप जीता था उस समय श्रीकांत उस टीम के चयनकर्ता थे वहीं क्रिकेट में श्रीकांत का औसत महज़ 71.75 का रहा जो बहुत अच्छा नहीं रहा.

नोट:- इंटरनेट से मिली जानकारी के अनुसार ये न्यूज़ बनाई गई है Air News Live इसकी पुष्टि नहीं करता।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top