इन छह राशियों का रहेगा आज बोलबाला , जाने आज कैसा रहेगा राशियों की भविष्यवाड़ी

rashifal

सभी राशियों का भविष्य चंद्र के ग्रह के ऊपर आधारित है । जिसके द्वारा हमारे होने वाले प्रवित्तियों को जैसे नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। आइये देखते है सभी 12 राशियों का भविष्यफल ।

मेष ।

मेष राशि के जातक आज का दिन सामान  रहेगा ।आज आपको अपने बिजनेस के लिए एक नई कला सीखने की आवश्यकता पड़ेगी। कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला, इससे आपके बिजनेस को एक नई मजबूती मिलेगी, जो आपकी आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ करेगी। संतान से आज कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है, जो आपकी चिंता को बढ़ा सकता है आप अपने वाड़ी में सहनशीलता रखे ।

वृषभ 

आज के दिन वृषभ राशि के जातको को  अपने व्यवहार में शांति और संतोष दोनों को बनाए रखना होगा, तभी आपके कार्य सफल होते दिख रहे हैं। राजनीति के क्षेत्र में जो प्रयास किए गए हैं, उनमें आज आपको सफलता प्राप्त होगी। नौकरी व व्यवसाय के क्षेत्र में नए अनुबंधो द्वारा पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि होती दिख रही है। आज कुछ अप्रिय व्यक्तियों के मिलन से अनावश्यक कष्ट का सामना करना पड़ सकता है। संतान से संबंधित यदि कोई समस्या चल रही थी, तो आज उसमें कुछ राहत मिलती दिख रही hai

मिथुन 

आज आपका दिन आपके लिए कुछ खाश नहीं रहेगा मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का सौभाग्य प्राप्त होगा, जिससे आपके मन को शांति प्राप्त होगा। आज किसी मूल्यवान वस्तु के खोने या चोरी होने का भय बना रहेगा। संतान को प्रतियोगिता में उत्तम सफलता मिलती दिख रही है, जिससे आपके मन में हर्ष की भावनाओं की होगी। व्यवसाय में जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा।

कर्क 

यदि आप कर रहे है रोजगार या व्यवसाय या रोजगार तो इन क्षेत्र में कार्य कर रहे जातकों के लिए आज दिन उत्तम रहेगा क्योंकि आज उन्हें रोजगार से संबंधित कोई नया समाचार सुनने को मिलेगा। व्यापार व व्यवसाय के लिए की गई यात्रा सुखद व लाभप्रद रहेगी। यदि आज किसी संपत्ति में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो दिन उत्तम रहेगा। भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता के लिए  कठिन परिश्रम की आवश्यकता है।

सिंह 

आज का दिन आपके लिए काफी भागदौड़ ला सकता है।  और आपके व्यवसाय व नौकरी में कुछ शत्रु आज सर उठा सकते हैं, लेकिन वह  आपका कुछ नहीं उखाड़ सकते आपस में लड़कर ही नष्ट हो जाएंगे। आपको अपनी वाणी पर संयम रखना है क्योंकि आपकी वाणी की सौम्यता आज आपको विशेष सम्मान दिलवाएगी। सायंकाल के समय जीवन साथी के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है, जिसमे भागदौड अधिक रहेगी। धन भी अधिक व्यय होगा। विद्यार्थी यदि किसी प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते हैं, तो आज दिन उत्तम रहेगा।

कन्या

आज का दिन आपके लिए मिला जुलाकर मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। रोजगार और नौकरी के क्षेत्र में जारी प्रयासों से आज थोड़ी समय के लिए  सफलता प्राप्त होगी। संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार प्राप्त होगा। यदि कोई कानूनी वाद विवाद चल रहा है, तो उसमें आज  जीत मिलेगी। आज मांगलिक कार्यक्रम पर  धन  भी खर्च कर सकते हैं। विद्यार्थियों को आज धन की कमी का सामना करना पड़ेगा।

तुला 

तुला राशि के जातको के लिए आज घर परिवार में सभी सदस्यों की खुशियां बढी नजर आएंगी। कई दिनों से चल रही लेनदेन की समस्या भी आज समाप्त हो जाएगी। आज पास व दूर की यात्रा का प्रसंग प्रबल होगा, पर्याप्त मात्रा में धन हाथ में आने जाने से सुख रहेगा। मित्रों से आज आपको कोई भरपूर लाभ हो सकता है। शाम का समय आप स्वादिष्ट व्यंजन खाने में व्यतीत करेंगे।

वृश्चिक 

इन राशियों के लोगोका आज के दिन कुछ खाश नहीं रहेगा आज का दिन आपके लिए अत्यधिक परिश्रम भरा रहेगा। आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आज आपको कुछ आंतरिक रोग परेशान कर सकते हैं, जैसे मल, मूत्र, रक्त आदि की जांच कराकर किसी अच्छे डॉक्टर से सलाह मशवरा करें। परिवार में आज कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है, जिसमें छोटे बच्चे मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे। साझेदारी में कोई व्यापार किया है, तो वह आपके लिए उत्तम लाभदायक रहेगा।

धनु

आज के दिन इस राशियों के जातक  आर्थिक कार्य पर भी कुछ धन व्यय करेंगे। आज का दिन आपको अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करने का होगा, जिससे आप अपनी आर्थिक स्थिति को भी मजबूत बनायेगे। शाम के समय आपके घर आगमन कर सकते हैं, जिसमें आपके परिवार के सभी सदस्य व्यस्त नजर आएंगे।

मकर 

आज आप और आपके परिवार को पारिवारिक कल्लह का सामना करना पड़ेगा आप अपने माता-पिता का विशेष ध्यान रखें। पारिवारिक कलह आज फिर से सर उठा सकती है, जिससे रिश्तो में दरार बढ़ जाएगी। संतान से आज काई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। आज शाम के समय आप अपने रूठे जीवनसाथी को मनाने की पूरी कोशिश करेंगे। ससुराल पक्ष से धन लाभ होने की आशा है। आज आप अपने वाड़ी में सुधार लाके दुसरो का दिल जीत सकते है ।

कुम्भ 

कुंभ राशि के जातक आज आपको अपनी नौकरी व व्यवसाय में किसी भी झगड़े पर वाद विवाद में नहीं पड़ना है क्योंकि यह आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। शत्रु प्रबल नजर आएंगे। आज कोई विपरीत समाचार सुनकर अस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है, इसलिए सावधानी बरतें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। आज शाम का समय धार्मिक कार्य में व्यतीत करेंगे।

मीन 

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आज आपको पुत्र व पुत्री की विवाह की चिंता सता सकती है। यदि आज ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से धन का लेनदेन करना हो, तो उसके लिए समय उत्तम नहीं है। इससे आपके बंधुओं में दरार आ सकती है। दांपत्य जीवन में यदि कोई अवरोध चल रहा है, तो वह आज समाप्त होगा। आपकी किसी मूल्यवान वस्तु के चोरी होने का भय बना हुआ है, इसलिए सावधानी बरतें। धार्मिक क्षेत्र के लिए की गई यात्रा सफलता दायक रहेगी। आज आप चिंता न करे ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top