16 जुलाई पीएम मोदी करेंगे, रेलवे स्टेशन के ऊपर बने पांच सितारा होटल का आनलाइन उद्घाटन…

गुजरात सरकार ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुनर्विकसित गांधीनगर रेलवे स्टेशन के ऊपर बने एक नवनिर्मित पांच सितारा होटल और कई अन्य बड़ी परियोजनाओं का उद्घाटन 16 जुलाई को डिजिटल तरीके से करेंगे।

गांधीनगर में मौजूदा रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास और स्टेशन के ऊपर पांच सितारा होटल का निर्माण जनवरी 2017 में शुरू हुआ था जब पीएम मोदी ने इसकी आधारशिला रखी थी।

इस होटल में 318 कमरों है, एक निजी संस्था द्वारा संचालित होने वाला यह लग्जरी होटल 7,400 वर्ग मीटर में फैला है और इसे 790 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है।

भारतीय रेल द्वारा गुजरात सरकार के साथ भागीदारी में पुनर्विकसित इस स्टेशन का बाहरी हिस्सा दैनिक थीम पर आधारित बदलती लाइटिंग प्रणाली से सुसज्जित हैं।

गुजरात सरकार की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि अब स्टेशन और होटल तैयार हैं और 16 जुलाई को शाम 4 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए प्रधानमंत्री इसका उद्घाटन करेंगे। 318 कमरों वाला और एक निजी संस्था द्वारा संचालित होने वाला यह लग्जरी होटल 7,400 वर्ग मीटर में फैला है और इसे 790 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है।
यह होटल राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मेहमानों की मेजबानी करेगा, जो स्टेशन के सामने ही बनाये गये महात्मा मंदिर में सेमिनारों और सम्मेलनों में भाग लेने के लिए आएंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी उद्घाटन में ऑनलाइन शामिल होंगे, वहीं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और अन्य गणमान्य व्यक्ति शामिल रहेंगे।

प्रधानमंत्री अहमदाबाद के साइंस सिटी में एक जलीय गैलरी, एक रोबोटिक गैलरी और एक नेचर पार्क का डिजिटल उद्घाटन करेंगे।

ऑनलाइन कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी गांधीनगर-वाराणसी साप्ताहिक सुपरफास्ट ट्रेन का भी उद्घाटन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top