11 अप्रैल राशिफल : चंद्र ग्रहो के गणना के आधार पर आचार्य देवानंद पांडेय से जानिए आजका राशिफल ।

rashifal

आज 11 अप्रैल दिन रविवार  है । हिंदी पंचाँग के अनुसार आज चैत्र के महीने के कृष्ण पक्ष का अमावस्या  तिथि है । आइये जानते है चंद्र ग्रहो के गणना के अनुसार कैसा रहेगा आज का दिन । आइये आज के दिन के समस्त 12 राशियों दैनिक राशिफल जिसे देख के हम अपने दिन के शुभ तथा अशुभ घटना का भविष्य फल होता है । जिसे देख के हम अपने दिन की शुरुआत करते है ।

मेष राशि 

मेष राशि वाले  जातको के लिए आज का दिन  उत्तम और फलदायक रहेगा । आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा ।। माता पिता का आशीर्वाद बना रहेगा । अति शीघ निर्णय न ले सोच विचार के लिया गया फैसला लाभप्रद होगा  । शाम के समय में माता जी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है । जिससे आप थोड़ा परेशां हो सकते है। वाणी और व्यवहार पर सैयम  रखे ।

वृष राशि 

आज का दिन मिश्रित परिणाम ले के आएगा । आज आपको आपका ही धन पाने के लिए मसक्कत करनी पड़ सकती है  इस लिए धन लेने तथा देने से बचे । संतान के तरफ से खुशखबरी मिलेगी । प्रतिभा को दिखने का अवसर मिलेंगे । विद्यार्थियों को गुरुजन का आशीर्वाद और नया कुछ सीखने को मिल सकते है । फालतू खर्च से बचे ।

मिथुन राशि 

आज मिथुन राशि के जातक आप का धन के मामले में अच्छा रहेगा । जीवन साथी के प्रेम बढ़ेगा आर्थिक स्तिथि सुदृढ़ होगी  । संतान से सुख प्राप्त होगा और कोई खुशखबरी मिलेगी ।परिवार के साथ साथ दोस्तों रिस्तेदारो के तरफ से आज आपकी प्रसंसा होगी । आज आप प्रसन्नचित रहेंगे। ऑफिस  में पदोन्नति की उन्नति होगी । हाला की सेहत पर ध्यान देना पड़ेगा , आज आपके पुराने धन मिल सकते है ।

कर्क राशि 

आज का दिन आपके लिए परेशानिया ला सकता है आज आपके शत्रु प्रबल होंगे । कोई भी योजना सम्पूर्ण होने से पहले  खुलाशा न करे अन्यथा बाधा बन सकता है  और धन की हानि हो सकती है ।  रोजगार करने वालो के लिए आजका दिन सफलता पूर्ण रहेगा आज रोजगार नए युवाओ को मिलने का चांस अधिक होगा  । जीवनसाथी के साथ प्रेम बढ़ेगा ।

सिंह राशि 

सिंह राशि के जातक के लिए आज का दिन मिश्रित परिणाम लेके आएगा । आज  आपका दिन दोस्तों के साथ बीत सकता है। आज निवेश के लिए दिन उत्तम रहेगा । रुके काम पुरे होंगे । जिससे आपके मन को संतुस्टी मिलेगी ।

कन्या राशि 

आज के दिन कन्या राशि  के लोगो को आज के लिए आज का दिन मिला जुला रहेगा है  , आज आपके संपत्ति में इजाफा होगा ,दोस्तों का सहयोग मिलेगा ।धन के मामले में आज गलत कदम आपकी परेशानियों में इज़ाफा कर सकता है. इसलिए सावधान रहें. बहुत सोच समझ कर ही निवेश करें. आज संपर्को से लाभ प्राप्त करने में सफल रहेंगे.

तुला राशि 

आज का दिन तुला राशि के जातक के लिए अत्यधिक खर्च परेशानिया ला सकता है । आज के दिन आपका खुस रहेंगे  । आज भविष्य के लिए धन का निवेश करना  होगा । पुराने मित्रो के साथ  मुलाकात हो सकती है।  आपका सेहत के लिए मध्धम दिन रहेगा । जीवन साथी के साथ प्रेम बढ़ेगा सभी काम पुरे होंगे ।

वृश्चिक राशि 

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रहेगा । आज का दिन आपके लिए काफी खर्चीला हो सकता  है । आपको देख के सभी लोग खुश रहेंगे आपके के ग्रुप में सभी लोग पार्टनर बनने की कोशिस करेंगे । जीवन साथी के साथ प्रेम बढ़ेगा । सेहत पर ध्यान रखे । फल और तजि सब्जिया खाये । भगवान की कृपा से आज का दिन  आपके लिए खुशिया लाएगा ।

धनु राशि 

आज का दिन धनु राशियों के लोगो के उत्तम रहेगा  । आज के दिन आपकी आर्थिक स्तिथि में सुधार होगा  , सेहत भी ठीक रहेगी  । खान पान पर बिशेष ध्यान रखे । विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा । यदि आपकी लोन लेने की इच्छा बन रही है आपकी तो न ले, बाद में परेशानिया बढ़ सकती है ।

मकर राशि 

मकर राशियों के लोगो के लिए आज का दिन धन को लेकर परेशानी ला सकता है । लेकिन धैर्य बनाएं रखें. कर्ज लेने की स्थिति से बचें. आज आपको अपने अनुभव और ज्ञान का उचित प्रयोग करना होगा.soch समझ के लिया गया फैसला लाभप्रद होगा ।

कुम्भ राशि 

कुम्भ राशि के जातक के लिए आज का दिन खुशिया लाएगा । रोजगार के तलाश करने वाले लोग के लिए नए अवसर मिलेंगे ।आज का दिन आपके लिए अपने दोस्तों परिचितों तथा रिस्तेदारो के का साथ सम्बन्द्द बढ़ने में लगेंगे । विद्यार्थियों को जॉब का अवसर प्राप्त होगा ,आर्थिक स्तिथि प्रबल होगी । जिससे आप खुश रहेंगे । आज आपका दिन अपने जीवन साथी के साथ खुश नुमा रहेगा ।

मीन राशि 

आज का दिन आपके लिए खुशिया लाएगा  । आज आपके प्रेम में कोई उपहार भी मिल सकता है । जीवन साथी के साथ अटूट प्रेम दिखेगा । सरकारी  कार्य में आपका दिन थोड़ा व्यतीत हो सकत है जिससे आप कार्य हो जाने पर टेंसन मुक्त रहेंगे । आज आपके घर पर धार्मिक कार्य होने की स्तिथि है जिसमे आज आप भाग दौड़ कर सकते है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top