कोरोना के रफ़्तार धीमी होते ही , इन राज्यों में 1 जून से हटेगा लॉक डाउन ।

इन राज्यों में महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, बंगाल, तमिलनाडु, गुजरात और राजस्थान हैं।

1 जून से UP से lockdown पूरी तरह से हट रहा है?

कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ने के बाद यूपी सरकार कोरोना कर्फ्यू में ढील देने पर विचार कर रही है। प्रदेश में संक्रमितों की संख्या में कमी व रिकवरी रेट में सुधार के बाद माना जा रहा है कि 31 मई के बाद सरकार चरणबद्ध तरीके से कुछ पाबंदियां हटा सकती है।

MODI JI

एक जून से बाजार आदि खोलने तथा सरकारी व निजी दफ्तरों को भी सीमित संख्या में कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ खोलने का आदेश जारी किया जा सकता है। इस पर फैसला आज शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में टीम-9 की बैठक में लिया जाएगा।

corona

हालांकि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पूरे देश को 30 जून तक सख्ती के निर्देश के साथ मौजूदा स्थिति का आकलन कर पाबंदियों के बारे में निर्णय लेने की छूट दी है।
जहां ज़्यादा मरीज होंगे वहां ऐसे ही रहेगा बाकी जहां कम मरीज होंगे वहां से सख्ती हटाने का निर्णय ले सकती है योगी सरकार।

पुरानी स्तिथि रह सकती है रात और साप्ताहिक कर्फ्यू में

सूत्रों के मुताबिक सरकार दिन में तो कुछ ढील दे सकती है, लेकिन रात और साप्ताहिक कर्फ्यू जारी रखा जा सकता है। सरकार को आशंका है कि एकाएक पूरी तरह कोरोना कर्फ्यू समाप्त कर देने से संक्रमितों की संख्या में फिर इजाफा हो सकता है। सरकार चाहती है कि संक्रमित मरीजो की संख्या 1000 से नीचे आ जाए तभी पाबंदियों को हटाया जाए। यही वजह है चरणबद्ध तरीके से छूट देकर स्थितियों का आकलन किया जाएगा। हालात सुधरने के बाद ही कई चरणों में अलग-अलग गतिविधियों पर लगी पाबंदियों में छूट देने की तैयारी है योगी सरकार की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top